Understanding a Technical Analysis For Commodities

यह व्यापार करने के लिए सबसे पुराना उपकरण है। लगभग 30 वर्षों के लिए तकनीकी विश्लेषण लगभग रहा है। 150 से अधिक विभिन्न प्रकार के तकनीकी विश्लेषण हैं जो एक व्यापारी का उपयोग कर सकता है। यह वास्तव में व्यापारी पर निर्भर है

तकनीकी विश्लेषण का सामान्य वर्णन यह है कि आप किसी स्थिति, इक्विटी, मुद्रा, भविष्य या पिछले कुछ समय के प्रदर्शन को लेते हैं और गणितीय गणनाओं के साथ मिलकर स्थिति के भविष्य के नतीजे की भविष्यवाणी करने का प्रयास करते हैं।

तकनीकी विश्लेषण तीन मान्यताओं पर आधारित है:

1. सभी उपलब्ध सूचनाएं और व्यापारियों पर इसका असर और बाजार पहले से ही किसी मुद्रा की कीमत में दर्शाया जाता है।
2. कीमतें रुझान या पैटर्न में आगे बढ़ें
3. इतिहास खुद को दोहराता है

ये मान्यताओं निम्नलिखित निष्कर्षों को जन्म देती हैं:

– पहली धारणा के प्रत्यक्ष परिणाम के रूप में, तकनीशियनों का मानना ​​है कि आर्थिक मूल सिद्धांतों के शोध से प्राप्त करने के लिए बहुत कम है।
– तकनीशियनों का मानना ​​है कि मौलिक अनुसंधान से भविष्य की कीमत के सटीक पूर्वानुमान के बजाय वर्तमान मूल्य की व्याख्या होगी।
– मौलिक विश्लेषक केवल एक समय में सीमित पहलुओं का पालन कर सकते हैं।
– मूल्य गतिविधि प्रासंगिक मौलिक घटनाओं को दर्शाती है और ज्यादातर व्यापारियों पर उनके प्रभाव का अधिकांश समय दर्शाता है, इसलिए एक तकनीशियन को “कट्टरपंथी” की तुलना में प्रकट होने वाली सभी गतिविधियों का अधिक संपूर्ण परिप्रेक्ष्य प्राप्त होता है।
– तकनीकी विश्लेषण की शक्ति यह है कि यह प्रभावी रूप से किसी भी बाजार के लिए लागू किया जा सकता है।

इन भारी कारकों के कारण, मैं अकेले मौलिक विश्लेषण पर व्यापार करने की बजाय तकनीकी व्यापार को प्रोत्साहित करता हूं, लेकिन पारंपरिक तकनीकी विश्लेषण नहीं करता। कंप्यूटर तकनीक में प्रगति के साथ, हम अब तकनीकी और तकनीकी रूप से बाजार की तकनीकी विश्लेषण करने में सक्षम हैं ताकि आपूर्ति और मांग और कई अन्य कारकों को मापने के लिए कंप्यूटर प्रोग्रामिंग का उपयोग किया जा सके, इस प्रकार व्यापार के भावनात्मक और मानव विवेकाधीन पहलुओं को समाप्त कर दिया जा सके।

तकनीकी विश्लेषण का उपयोग करते समय बहुत ज्यादा व्याख्या है कि व्यापारियों ने एक ही चीज़ को देखकर पूरी तरह से अलग चीजें देख सकें। यह एक कारण है कि आप एक व्यापारी खोजना चाहते हैं जो अपने दृष्टिकोण को साझा करने के लिए तैयार है। चाहे आप प्रबंधित खाते या अलर्ट या किसी संरक्षक या कोच का उपयोग करें, एक सफलता के रूप में अपनी सफलता के लिए एक व्यापारी के रूप में ज्यादा प्रशिक्षण प्राप्त करना जरूरी है क्योंकि आप सफलता के लिए अपनी क्षमता को बढ़ा सकते हैं

शेयर बाजार में हाल के इतिहास केवल मेरी बात साबित होता है जब शेयर नीचे जा रहे थे-और मेरा मतलब है कि नीचे-कई व्यक्तिगत व्यापारियों ने अधिक खरीदा- यह सही है, और अधिक स्टॉक-भले ही दोनों स्टॉक और सामान्य बाजारों में रुझान नीचे जा रहे थे।

निवेशक ऐसी बातें कह रहे थे, “यह किसी भी कम नहीं जा सकता,” “यह एक अच्छी कंपनी है,” “यह वापस आ जाएगी” और इतने पर। “कैसे के बारे में,” यह औसत नीचे खर्च करने का एक अच्छा समय है, “” मैं इसे अभी बेच नहीं सकता, “और” यह केवल कागज पर एक नुकसान है “?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *