Top Dog Trading Courses: Designed To Cover The Gambit of Trading Arenas

बाजारों में आप किस व्यापार का इरादा रखते हैं? पूंजी व्यापार? विदेशी मुद्रा व्यापार? विकल्प ट्रेडिंग? या वायदा कारोबार? इनमें से कौन सा एरेनाओं में से कोई भी आप व्यापार का इरादा नहीं कर रहे हैं, इन सबके पास एक जैसी चीज है। वे तकनीकी विश्लेषण में मौलिक प्रशिक्षण का उपयोग करके पढ़ा जा सकता है यह डॉ। बैरी बर्न्स के टॉप डॉग ट्रेडिंग पाठ्यक्रमों में प्रस्तुत और पढ़ाए जाने वाले बाजार प्रशिक्षण की तरह है।

इस बिंदु पर आप यथोचित रूप से पूछ सकते हैं: खैर, बैरी बर्न्स कौन है और क्या उसे बहुत ज़रूरी ज़रूरी सिखाना है? और यह एक उचित सवाल होगा जो पूछने और उत्तर देने की तलाश में है।

डॉ। बर्न्स ने अपने पिता, पैट्रिक बर्न्स के संरक्षण के तहत बाज़ारों के अपने अध्ययन की शुरूआत की, जिन्होंने व्यापार के माध्यम से सशस्त्र अमीर को एकत्रित करते हुए सत्तर वर्ष के व्यापारिक अनुभव को 2005 में उत्तीर्ण करने से पहले इकट्ठा किया। उन्होंने अपनी शिक्षा को एक सौ से अधिक किताबें पढ़कर आगे बढ़ाया निवेश और व्यापार पर, और व्यापार पाठ्यक्रमों पर हजारों डॉलर खर्च किए हैं और खुद को शिक्षित कर रहे हैं। उन्होंने कई पेशेवर व्यापारियों को भी निजी तौर पर उन्हें सलाह देने के लिए किराए पर लिया है।

बर्न में भी एक डॉक्टरेट की उपाधि है, जबकि एक प्रमाणित एनएलपी व्यवसायी भी है। उन्होंने अध्ययन किया और व्यापार के मनोविज्ञान में अनुभव किया है। और अगर आपको लगता है कि बाजार व्यापार के अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में एक बहुत ही उपयोगी गुणवत्ता नहीं है और यह अनुमान लगाने का प्रयास है कि किस तरह से बाज़ार जीतने वाले व्यापार को फैशन बनाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं, तो आपको एक खुले दिमाग में रहना और पढ़ने जारी रखना होगा।

सफल अनुभवी व्यापारियों, बाज़ार से कोई फर्क नहीं पड़ता, एक चीज का पता लगाया है कि असफल नौसिख व्यापारियों को अभी तक सीखना नहीं है। व्यापार में स्थिरता की कला। और यह स्थिरता व्यापार के लिए व्यापारिक मानसिक दृष्टिकोण से शुरू होती है। हालांकि बाजार में ही बेहद असंगत है, हममें से ज्यादातर उम्मीदवारों की तुलना में अक्सर अलग-अलग व्यवहार करते हैं, ऐसे समय होते हैं जब बाजार एक लाभदायक संभावना परिदृश्य में स्थापित होता है जो सतर्क व्यापारी को एक बढ़त देता है। सफल व्यापारियों ने यह संभावना इन संभावनाओं के परिदृश्यों के व्यापार में संगत रहती है और जब भी वे अपनी भावनाओं की परवाह किए बिना दिखाई देते हैं, व्यापार करते हैं।

यह तकनीकी व्यापार में काफी मायने नहीं रखता है चाहे बाजार स्टॉक, विकल्प, विदेशी मुद्रा या वायदा बाजार है। क्या मायने रखता है चार्ट संकेतक जो एक विशिष्ट संभावना परिदृश्य को ट्रिगर करते हैं और इसकी आसन्न घटना सही ज्ञान और व्यापार अनुशासन के साथ, लगभग किसी को भी बाजार में व्यापार करने में सफल होने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है।

एकमात्र सवाल है कि इच्छुक सफल व्यापारी को तो जवाब देना होगा: क्या मेरे पास इस व्यापार को बनाने और उसके अनुसार नियमों के पालन के लिए अनुशासन है? क्योंकि यह वह जगह है जहां अधिकांश असफल व्यापारियों के द्वारा पालन करने में विफल रहता है। वे व्यापार की भेंट की भावना में पकड़े जाते हैं, जहां अक्सर वे खुद को गलती करने में नहीं बोलते हैं। जिस तरह से बैरी बर्न्स सिखाता है, उसके अनुसार व्यापार में सफल होने के लिए, एक व्यापारी को औसत व्यापारी की तुलना में अधिक अनुशासित होना चाहिए। इसका मतलब है कि किसी के व्यापार नियमों को त्याग नहीं करना चाहिए, चाहे कोई भी व्यापार अच्छा लग रहा हो, अगर यह आपके द्वारा स्थापित लक्ष्य और आपके द्वारा वापस किए गए नियमों का उल्लंघन करता है।

जितना महत्वपूर्ण हो सकता है कि यह बाजारों के व्यापार के बारे में जानने और तकनीकी पक्ष के लिए हो, यह मनोवैज्ञानिक पक्ष है जो अक्सर हमारे सर्वोत्तम इरादों का दौरा करता है। सबसे बड़ी गलतियां शुरुआती बनाने में से एक व्यापार से अधिक है। लेकिन जैसा कि बैरी ने सुझाव दिया है: “आपका काम दूसरे दिन के व्यापारियों के मुकाबले बेहतर होना है ताकि ब्रश में एक बिल्ली की तरह प्रतीक्षा करने के लिए अनुशासन का अधिकार (अपने उच्च संभावना सेटअप) हो और फिर बिना किसी झिझक के व्यापार पर कूदो।” व्यापार के मनोविज्ञान में खुद को प्रशिक्षण देने में समय और अभ्यास होता है। लेकिन यदि आप समय न लेते हैं तो आप बाकी हिस्सों से बहुत आगे हैं और अगर आप नहीं पढ़ते हैं तो इससे बेहतर तरीके से सीखें।

तो, क्या आप ट्रेडिंग स्टॉक, ऑप्शंस, फॉरेक्स या वायदा बाजार में दिलचस्पी रखते हैं, शीर्ष कुत्ता ट्रेडिंग पाठ्यक्रम जैसे पाठ्यक्रम के अध्ययन से सीखने वाली जानकारी अनमोल हो जाती है, इसके बावजूद आप किस बाजार में व्यापार करने के लिए चुना है। सफल व्यापारियों ने अपनी भावनाओं को अनुशासन करना सीखना; वे एक व्यापार के दौरान अपनी भावनाओं को बेअसर करना सीखते हैं जिससे कि उनके दिमाग को तेज और केन्द्रित किया जा सके जो कि पूरा किया जाना चाहिए। इस क्षमता के बाद, कई मामलों में, व्यापार दिन के अंत में विजेताओं को हारे से अलग कर दिया गया है।

इन पाठ्यक्रमों का पूर्वावलोकन करने का सबसे अच्छा तरीका सिर्फ मुफ्त पांच दिवसीय वीडियो कोर्स के लिए साइन अप करना है जो आपको डॉ। बर्न्स की ट्रेडिंग सिस्टम और शिक्षण की शैली में पेश करेंगे। इसमें कोई दायित्व नहीं है, और वहां से आप खुद तय कर सकते हैं कि आप अधिक सीखना चाहते हैं या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *