How to Make Big Profits with Currency Trading Systems

मुद्रा व्यापार प्रणाली हाल के वर्षों में पहले से कहीं अधिक लोकप्रिय हो गई है।

यहां हम मुद्रा व्यापार प्रणालियों के लाभों को देखेंगे और आपके लिए सही चुनने का तरीका देखेंगे।

बड़े लाभ के लिए कुंजी के बाद रुझान

चूंकि बूम और बस्ट के आर्थिक चक्रों में साल लगते हैं, इसलिए मुद्रा प्रवृत्त करें जो कि अर्थव्यवस्था के स्वास्थ्य को मिररते हैं।

ऐसे ट्रेडर्स जो इन प्रवृत्तियों को ढूंढ सकते हैं और लॉक कर सकते हैं, उन्हें पर्याप्त लाभ मिल सकता है।

कारोबार की प्रमुख मुद्राओं में शामिल हैं:

अमेरिकी डॉलर

जापानी येन

यूरो

ब्रिटिश पाउंड

इन मुद्राओं के अच्छे रुझान हैं, और उच्च तरलता है – जो जरूरी है जब बाजारों में तेजी से मुनाफे को लॉक करने के लिए और अधिक महत्वपूर्ण रूप से, घाटे में कटौती

ट्रेडिंग मुनाफे के लिए एक अनुशासित दृष्टिकोण

मुद्रा व्यापार प्रणाली व्यापार से भावनात्मक घटक को हटा देती है, जो कि सबसे अधिक व्यापारियों के खोने का प्रमुख कारण है।

एक मुद्रा व्यापार प्रणाली में कोई भावना नहीं है, एक यांत्रिक अनुशासित फैशन में व्यापार होगा, हानि काटने और अधिकतम दीर्घकालिक लाभप्रदता के लिए बड़ा लाभदायक रुझान चलाना होगा।

भावनाओं – # 1 प्रमुख कारण व्यापारी खो देते हैं

इस विषय पर एक निश्चित पुस्तक एडविन ले फ्यूवर की, ‘एक स्टॉक ऑपरेटर की यादें’ थी, जो पौराणिक व्यापारी जेसी लिवरमोर के व्यापारिक अनुभवों पर आधारित थी।

अगर आपको नहीं लगता कि भावनाओं को आपके व्यापार में हस्तक्षेप होगा तो आपको इसे पढ़ने की आवश्यकता होगी!

व्यापारिक प्रणालियों और भावनाओं पर चर्चा करने के लिए अन्य लेखकों में शामिल हैं: जेक बर्नस्टेन, लैरी विलियम्स और जैक श्वेगर और बाद की किताब “मार्केट विज़ार्ड्स” किसी भी व्यापारी के लिए आवश्यक पढ़ना है।

बस एक प्रभावी प्रणाली जो “कछुए”, जो व्यापारियों का एक समूह था, जो पहले कभी कारोबार नहीं करती थी, द्वारा साबित हो सकती थी, लेकिन जिन सभी को एक प्रणाली तक पहुंच प्रदान की गई थी और लाखों डॉलर बनाने के लिए चला गया था।

तकनीकी विश्लेषण

कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और नेट के विकास के मामले में विकास ने देखा है कि सिस्टम ट्रेडिंग पहले से कहीं ज्यादा व्यापक दर्शक तक पहुंच गई है।

उदाहरण के लिए, ट्रांसएस्टेशन और सुपरचार्ट जैसे पैकेज, व्यापारियों को स्टोकैस्टिक्स, बोलिंजर बैंड, मूविंग एवरेज और कैंडेलेस्टिक चार्टिंग पैटर्न जैसी तकनीकी संकेतकों का उपयोग करके अपने सिस्टम का निर्माण और परीक्षण करने की अनुमति देते हैं।

आप इन संकेतकों को ऐतिहासिक आंकड़ों पर विभिन्न संयोजनों में जांच सकते हैं कि कौन से संयोजन सफल होते हैं ऐसे व्यापारी जो विक्रेताओं से तैयार किए गए पैकेज खरीदने में सक्षम नहीं होते हैं

एक तकनीकी ट्रेडिंग सिस्टम ढूँढना जो बड़े मुनाफे बनाता है

यदि आप एक तैयार मुद्रा प्रणाली खरीदने के लिए चुनते हैं, तो इन छह दिशानिर्देश आपकी सहायता करेंगे।

1. प्रणाली के तर्क के आधार को समझें। यदि आप समझ में नहीं आते हैं और तर्क में विश्वास करते हैं, तो आपको इसका पालन करने के लिए अनुशासन नहीं होगा।

2. लंबी अवधि के रुझान को पकड़ने के लिए प्रणाली का उद्देश्य होना चाहिए; दिन के कारोबारी मुद्राओं में दीर्घकालिक व्यापार की तुलना में सफलता की कम संभावना है।

3. सरल सिस्टम सबसे अच्छा काम करते हैं, क्योंकि वे बदलते बाजार की स्थिति के मुकाबले अधिक मजबूत हैं। मुद्रा व्यापार प्रणाली में सिस्टम की जटिलता और उनकी सफलता के बीच कोई लिंक नहीं है।

4. पीक इक्विटी से अधिकतम ड्रॉडाउन देखें। यह धन प्रबंधन के संदर्भ में महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको उम्मीद है कि आपकी सबसे बड़ी गिरावट आगे है और इन गिरावट को कवर करने के लिए पर्याप्त धन जमा करें।

5. सभी सिस्टम वास्तविक व्यापारिक रिकॉर्ड के साथ नहीं आते हैं; वे ऐतिहासिक डेटा पर सिमुलेशन के साथ आ सकते हैं सिमुलेशन छूट मत करो; यदि आधार काफी तर्कसंगत आधार है तो वे अब भी अच्छी तरह से काम कर सकते हैं।

6. अंत में, कई वर्षों में एक प्रणाली का न्याय नहीं महीने। सभी प्रणालियां नुकसान की अवधि कर सकती हैं और कर सकती हैं।

मुद्रा व्यापार प्रणाली किसी को मुद्रा बाजारों में बड़ी मुनाफा बनाने की क्षमता प्रदान करती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *