Forex Trading – The Complete Equation for Consistent Income: Master Your Setup, Master Thyself!

कई व्यापारियों, विशेषकर जो विदेशी मुद्रा व्यापार में उनकी भागीदारी में नए हैं, महसूस करेंगे कि सभी को विदेशी मुद्रा व्यापार में सफल होने की जरूरत है सभी तकनीकी व्यापार व्यवस्थाओं को जानना। इसलिए वे तकनीकी विश्लेषण और चार्टिंग के बारे में सभी जानने के प्रयासों पर चलते। वे चार्ट और संकेतकों पर लंबे घंटों तक, समझने की कोशिश कर रहे थे और अपने विदेशी मुद्रा व्यापार के दौरान उन्हें लागू करने के लिए।

कई बार वे तकनीकी व्यापार व्यवस्था के अपने ज्ञान के जरिए अपने ट्रेडों के प्रवेश और बाहर निकलने के समय के साथ-साथ स्पॉट-ऑन होते, उन्हें पता चल जाएगा कि वे कीमत की गति का सबसे बड़ा हिस्सा हासिल करने की स्थिति में हमेशा नहीं थे । ऐसा क्यों है?

यह इसलिए है क्योंकि व्यापार सेटअप की पहचान व्यापार के उचित समय में मदद करेगी, यह निष्पादन होता है जो आप व्यापार को सुनिश्चित करता है, और निष्पादन में स्टील की नसों, एक अनुशासित दृष्टिकोण और ट्रिगर को खींचने की क्षमता शामिल है।

दरअसल, तकनीकी सेटअप और अधिक विश्लेषण के माहिर से व्यापारिक पक्षाघात हो सकता है! यही कारण है कि ज्यादातर व्यापारियों ने ट्रेडों को लेने से हिचकिचाया, इस प्रक्रिया में कुछ लाभ दे दिए।

इसलिए, विदेशी मुद्रा व्यापार में सफलता समीकरण का पहला भाग “मास्टर ऑफ सेटअप” है, यह सफलता समीकरण का दूसरा भाग है “मास्टर थेस्मिथ” जो अधिकतम सफलता सुनिश्चित करता है।

अपने आप को मास्टर करने के लिए अपने स्वयं के कारोबारी जोखिम प्रोफाइल को समझना है, ट्रेडों को लेने के लिए और आपको भावनाओं के किसी भी तत्व की अनदेखी करने के लिए, जो आपको अच्छी तरह से सोचा आउट और परिभाषित रणनीति से हटना चाहते हैं, को अनदेखा करना है।

व्यावसायिक व्यापारी जो सफल होते हैं “योद्धा” अपने अधिकार में होते हैं उन्होंने अपनी बकाया राशि का भुगतान किया है; वे घाव के निशान लेते हैं क्योंकि वे सफलता की सीढ़ी के माध्यम से खुद को व्यापार करते हैं। ऐसा तब होता है जब आप एक पेशेवर व्यापारी की मदद करने में सक्षम होते हैं जो अपनी स्वार्थ को दूर कर सकते हैं (अपने विशेष व्यापारिक ज्ञान को थिम्ली में रखना चाहते हैं) और जो आपको सलाह देने के लिए तैयार है कि आप जल्दी से अपनी तकनीकों को कॉपी कर सकते हैं और उसे व्यक्तिगत बना सकते हैं रणनीतियों को अपनी खुद की बनने के लिए

दरअसल, जब आप व्यापारिक स्थापनाओं का मालिक होते हैं, और स्वयं के मालिक होते हैं, तो आपको लाभकारी होने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार मिलेगा, और सफलता का पालन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *