Finding the Right Combination in Forex Trade

विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में ध्यान देने योग्य बात यह है कि संयोजन वास्तव में उसमें एक भूमिका निभाते हैं इसका अर्थ है कि एक प्रभावी व्यापारी बनने के लिए, आपको वास्तव में सभी ट्रेडों का जैक होना चाहिए और यहां तक ​​कि कुछ में एक मास्टर भी होना चाहिए। आपके सभी ऊर्जा को एक ही व्यापारिक मास्टर प्लान में खींचने का कोई मतलब नहीं है, यह आपके लिए केवल नमनीय लाभ का मुकाबला करता है।

जब आप हमेशा व्यापार करते हैं, तो सबसे अच्छा व्यापारिक योजनाएं उन कई अलग-अलग कोणों से बाजार पर हमला करती हैं और जब आप इसे समझ सकते हैं, तब आपको पता चल जाएगा कि यह क्या करना है और कब करना है। हमले की पहली पंक्ति हमेशा डेटा खनन के बारे में होती है और आप बाजार पर हमले करने के लिए उपलब्ध जानकारी का सर्वोत्तम उपयोग कैसे कर सकते हैं। हमारे पास तकनीकी और मौलिक विश्लेषण का संयोजन है

तकनीकी विश्लेषण बाजार की प्रवृत्तियों को देखता है और तकनीकी व्यापार के विशिष्ट उपकरणों का उपयोग करके उन्हें विच्छेद करता है, और तब आपको दिखाता है कि बाजार कहां है और यह प्रवृत्ति और तकनीकी विश्लेषण के आधार पर कहां हो सकता है। दूसरा, मौलिक विश्लेषण, विदेशी मुद्रा बाजार में एक आश्चर्य की बात है। यहां हमारे पास बाजार है जो विश्व की घटनाओं और आपदाओं के लिए स्पंज है, और यहां तक ​​कि एक घटना की संभावित घटना के आधार पर, वास्तव में एक विशाल मूल्य आंदोलन की संभावना है।

तो दोनों ही समान रूप से महत्वपूर्ण हैं आपको मुद्राओं और जो जो आप व्यापार कर रहे हैं, उस पर जितनी अधिक जानकारी हो सकती है उतनी ही जानकारी होनी चाहिए। निम्न मूल्य चार्ट आपके व्यापार का एक तरीका है, लेकिन वैश्विक घटनाओं की बढ़ती चिंताओं के मुकाबले यह कितना प्रभावी है।

एक मूल्य और पूर्वानुमान चार्ट दुनिया भर में होने वाली घटनाओं के आधार पर बाजार में कंपन का अनुमान नहीं लगा सकता, इसलिए आपको अपने विदेशी मुद्रा पोर्टफोलियो और रणनीति को पैड करने के लिए कई स्रोतों की जानकारी होनी चाहिए। फिर, बाजार के भीतर, मुद्रा की गतियों के बाद चलने के लिए स्विंग और धुरी से व्यापारिक रणनीतियों की एक किस्म होती है; आपको यह तय करना होगा कि आप क्या करना चाहते हैं और आप इसे कैसे करना चाहते हैं। एक बात यह है कि दुनिया के सबसे अच्छे व्यापारियों ने कई खातों पर एक विविध पोर्टफोलियो पर कई रणनीतियों को रोजगार दिया है।

आपको इस पर बहुत अमीर होने की ज़रूरत नहीं है और आपको जो कुछ करने की ज़रूरत है वह छोटा करना है और वहां से अपने पोर्टफोलियो का निर्माण करना है। ये कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप विदेशी मुद्रा पोर्टफोलियो का निर्माण करते समय विचार करना चाहेंगे जो आप चाहते हैं व्यापार हमेशा एक जोखिम भरा व्यवसाय होता है और एक आयाम में व्यापार कभी-कभी मुश्किल हो सकता है। सही और प्रभावी ढंग से व्यापार करने के लिए आपको एक बहु-आयामी प्रयास करने की आवश्यकता है, आप जितने भी हो सके उतने कोणों से बाजार पर हमला कर सकते हैं। यह पहली बार एक छोटी सी शुरुआत हो सकती है, लेकिन जैसा कि आप गति का निर्माण करते हैं और धीरे-धीरे आत्मविश्वास और विशेषज्ञता हासिल करते हैं, तब जब आपका मुनाफा बढ़ता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *